पूरे भारत में हर कोई दीपावली की तैयारियों में जुटा है और ऐसे में हर किसी को अपने घर या ऑफिस को सजाने की होड़ सी लगी है. ऐसे में अगर आपका पर्स खाली हो जाए तो दीपावली में दीवाला निकलना लाजमी हो जाता है और लोग परेशान हो जाते हैं. पैसा हर किसी के लिए बहुत जरूरी होता है और त्यौहार के समय अगर पैसा साथ नहीं हो तो कोई त्यौहार खुशियों का नहीं बल्कि रोने का हो जाता है. इस बात को हर मिडिल क्लास फैमिली जानती है कि अगर पैसा अचानक त्यौहार में खत्म हो जाए तो पूरे परिवार को इस कमी का एहसास होने लगता है और फिर वह सभी सिर्फ बैठकर देखने के अलावा कुछ नहीं कर सकते हैं. पैसा इंसान की जिंदगी में बहुत मायने रखता है और इसके बिना कोई कभी भी एक कदम आगे-पीछे नहीं आ और जा सकता है. लेकिन अगर दीपावली पर अपने पर्स में रखिए यह 3 चीजें, तो आपके पर्स में पैसा बना रहेगा और आपको कमी भी नहीं होगी.

दीपावली पर अपने पर्स में रखिए यह 3 चीजें

दुनियाभर में हर कोई दिन-रात मेहनत करने के बाद भी वो कामयाबी हासिल नहीं कर पा रहे जिसकी वो कामना करते हैं. ऐसे में बहुत से लोग टोटके और उपाय करते हैं जिससे उनके घर या पर्स में पैसा बना रहे और फिर वो अपनी खुशियों का ख्याल हर हाल में रख सके. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे जिससे आपका पर्स खाली भी नहीं रहेगा और आप अमीर भी बन सकते हैं. इस उपाय को दीपावली के दिन करें और अपने पर्स में रख लें यह तीन चीजें.

1. हर इंसान चाहता है कि उसका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहे लेकिन घर-परिवार में रहने वाले लोगों के लिए यह बात बहुत मुश्किल हो जाती है. ऐसे में अगर आप अपने पर्स में हमेशा धन की देवी लक्ष्मी जी की तस्वीर रखें तो आपका पर्स कभी खाली नहीं हो सकता. इस उपाय से आपके पर्स में हमेशा पैसा बना रहता है.

2. भरा हुआ पर्स हर किसी को अच्छा लगता है और पर्स को हमेशा पैसों से भरा रखने के लिए उसमे एक छोटा सा श्री यंत्र रखें. इस यंत्र को अपने पर्स में रखने से कभी भी पैसो की कमी नहीं होती और इसके अलावा पर्स में श्री यंत्र को रखने से पहले इसकी पूजा कर लेते हैं तो सोने पर सुहागा साबित हो सकता है.

3. जिस दौरान आप लक्ष्मी पूजन कर रहे हैं और उसमें माता लक्ष्मी पर अर्पिक करने वाले चावल अपने पर्स में रख लेते हैं तो मां लक्ष्मी अपनी कृपा आपके जीवन में बनाए रखती हैं. ऐसा उपाय करने से आपका पर्स कभी खाली नहीं रह सकता लेकिन अगर मेहनत करते रहें तभी लक्ष्मी जी आपको संपत्ति प्रदान करेंगी. माता लक्ष्मी को मेहनत करने वाले लोग खूब पसंद आते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here